Stock Market Today : Indices उंचे स्तर पर, सेंसेक्स 58,800 के पार हुआ बंद

Stock Market Today: बेंचमार्क इंडेक्स लगातार दूसरे दिन मजबूती के साथ बंद हुए, जिसमें सेंसेक्स 59 अंक और निफ्टी में 36 अंक की मामूली तेजी आई।

बंद होने पर सेंसेक्स 59.15 अंक या 0.10 प्रतिशत बढ़कर 58,833.87 पर और निफ्टी 36.45 अंक या 0.21 प्रतिशत ऊपर 17,558.90 पर बंद हुआ। लगभग 1,991 शेयरों में तेजी आई, 1,428 शेयरों में गिरावट आई और 146 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

एनटीपीसी (एनएस: एनटीपीसी), टाइटन (एनएस: टीआईटीएन), पावर ग्रिड (एनएस: पीजीआरडी) कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक (एनएस: केटीकेएम), लार्सन एंड टुब्रो, टेक महिंद्रा (एनएस: टीईएमएल) प्रमुख लाभार्थियों में से थे। बीएसई पर।

बीएसई लार्जकैप 0.26 फीसदी, बीएसई मिडकैप और बीएसई स्मॉलकैप क्रमश: 0.40 फीसदी और 0.35 फीसदी ऊपर बंद हुए।

एक अस्थिर कारोबारी सत्र में बाजार मामूली रूप से उच्च स्तर पर समाप्त होने में कामयाब रहे। शुरुआती अप-टिक के बाद, सत्र की प्रगति के रूप में बेंचमार्क धीरे-धीरे कम हो गया। इस बीच, क्षेत्रीय मोर्चे पर एक मिश्रित प्रवृत्ति ने प्रतिभागियों को रखा व्यस्त है जिसमें धातु और ऊर्जा ने अच्छा लाभ अर्जित किया है,” अजीत मिश्रा, वीपी – रिसर्च, रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड ने कहा।

फेडरल रिजर्व के बॉस जेरोम पॉवेल के एक भाषण से पहले वॉल स्ट्रीट रैली के बाद शुक्रवार को एशियाई बाजारों में तेजी आई, जिसमें मुद्रास्फीति से लड़ने के लिए ब्याज दरों को बढ़ाने की अपनी योजना को दोहराने की उम्मीद है।

शुक्रवार को विश्व शेयरों में मामूली मिलावट थी क्योंकि व्यापारियों और निवेशकों ने अमेरिकी केंद्रीय बैंक के दर-वृद्धि पथ की ढाल पर सुराग के लिए फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के भाषण का इंतजार किया।

सोमवार को शुरुआती कारोबार में जैक्सन होल संगोष्ठी में यूएस फेड अध्यक्ष के संबोधन पर बाजार प्रतिक्रिया देंगे।

मिश्रा ने कहा, “वर्तमान में संकेत मिले-जुले हैं और निफ्टी में 17,300-17,800 की रेंज से एक निर्णायक ब्रेक अगले दिशात्मक कदम को गति देगा। प्रतिभागियों को जोखिम प्रबंधन पर अपना ध्यान जारी रखना चाहिए और स्टॉक चयन में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।”

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment